Tuesday, June 28, 2011

नौकरी से हटाने पर शुरू किया आमरण अनशन

सादुलपुर
कस्बे में संचालित मित्तल सामुदायिक केंद्र में ग्राम समन्वयक के पद पर कार्यरत युवक ने नौकरी से हटाए जाने का नोटिस दिए जाने के विरोध में सोमवार को केंद्र के आगे आमरण अनशन शुरू कर दिया।
अनशन पर बैठे सुनीलकुमार यादव ने बताया कि वह एक अगस्त २००९ से मित्तल सामुदायिक केंद्र में ग्राम समन्वयक के पद पर कार्यरत है। गत 23 जून को संस्थान की ओर से बिना कारण बताए उसे गलत तरीके से सेवा से अलग करने का नोटिस जारी किया गया है। उसने बताया कि विलेज प्रोजेक्ट अभी पूरा नहीं हुआ है। केंद्र के प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी गलती छिपाने के लिए उसे दोषी ठहराकर बिना उसका पक्ष सुने सेवा से पृथक करने का नोटिस जारी किया है। जिसके विरोध में उसने आमरण अनशन शुरू किया है। सुनील यादव ने नोटिस वापिस लेने और सेवा बहाल करने की मांग की है। इस संबंध में यादव ने एसडीएम, पुलिसथाना व केंद्र के सचिव टीके विश्वनाथ को भी लिखित में सूचना भेजी है। इधर बसपा नेता मनोजसिंह न्यांगली, पार्षद राजेंद्र पटीर, इमरान, दिनेश पारीक, योगेश शर्मा, मनोज गोयल, नर्सिंह, सुरेंद्र जडिय़ा व छोटुराम आदि ने भी धरने पर बैठकर यादव की मांग का समर्थन किया।
ञ्चप्रोजेक्ट का जो काम दिया गया था वह पूरा हो गया। इसलिए सुनीलकुमार यादव को सम्मानपूर्वक एक माह की अग्रिम तनख्वाह देकर सेवा से रिलीज किया गया है।
यासीन बेग मुगल, प्रशासनिक अधिकारी, मित्तल सामुदायिक केंद्र, सादुलपुर

No comments:

Post a Comment