Thursday, June 23, 2011

राघा बड़ी गांव में 7 लाख की ठगी, ठग गिरफ्तार

पुलिस ने गत दिनों राघा बड़ी गांव में 7 लाख रुपए की ठगी करने के प्रकरण में वांछित नामी ठग को जयपुर जेल से हासिल कर गिरफ्तार किया है। ठग मूलत: हरियाणा के आदमपुर का रहने वाला है। वह तीन वर्ष पूर्व जेल से पैरोल पर आने के बाद फरार हो गया था। उसे गत दिनों जयपुर में करोड़ों के हीरों की ठगी करने के प्रकरण में जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
थानाधिकारी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि पुलिसथाना में दर्ज प्रकरण में वांछित कृष्ण कुमार (३८) पुत्र लेखराम जांगिड़ निवासी आदमपुर जिला हिसार (हरियाणा) को जयपुर जेल से हासिल कर गिरफ्तार किया गया।गिरफ्तार आरोपी को 27 जून तक पुलिस रिमांड पर है।
यह था मामला
राघा बड़ी गांव के हनुमानसिंह पुत्र हरीसिंह जाट ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई कि कृष्ण कुमार गत 4 मार्च को उसके फार्म से 14 हजार रुपए प्रति जोड़ा के हिसाब से ५० जोड़ा इमू पक्षी खरीदकर ले गया। पक्षी खरीदने की एवज में उसने कोटेक महेंद्रा बैंक शाखा सेक्टर नंबर ९ सी चंडीगढ़ के साढ़े तीन-साढ़े तीन लाख के दो चेक जारी किए। बैंक द्वारा आरोपी का खाता बंद बताकर उक्त चेक वापस भेज दिए गए।
तीन वर्षों से फरार था
ठगी प्रकरण में गिरफ्तार कृष्ण कुमार जांगिड़ पिछले तीन वर्षों से फरार चल रहा है। पुलिस ने बताया कि १९९१ में आदमपुर पुलिसथाना में उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें न्यायालय द्वारा 17 फरवरी २००४ को उसे दस वर्ष की सजा व एक लाख रुपए से दंडित किया गया था। जून २००८ को वह हिसार जेल से पैरोल पर आने के बाद वापिस नहीं गया। 13 जून ०८ को उसके खिलाफ आदमपुर पुलिसथाना में फरार होने का मामला दर्ज किया गया था।
जयपुर में भी की थी ठगी
कृष्ण कुमार शातिर ठग है। गत 22 मई को जयपुर में जौहरी बाजार के दो जौहरियों को झांसे में लेकर एक करोड़ से अधिक के रत्नाभूषण और हीरे लेकर वह तथा उसकी पत्नी काजल जांगिड़ फरार हो गए थे। अशोक नगर पुलिस ने कृष्ण कुमार व उसकी पत्नी को नोएडा में गिरफ्तार किया था। तब से वह जयपुर जेल में था।

No comments:

Post a Comment