Wednesday, June 29, 2011

चाहर भामाशाह, राठौड़ प्रेरक पुरस्कार से सम्मानित

सादुलपुर
राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को भामाशाह जयंती के उपलक्ष में बिड़ला ऑडिटोरियम जयपुर में हुए सम्मान समारोह में समाजसेवी हरिसिंह चाहर व शिक्षक रामचंद्रसिंह राठौड़ को सम्मानित किया गया।
यातायात मंत्री बृजकिशोर शर्मा की अध्यक्षता में हुए समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षा, श्रम एवं रोजगार मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल थे। विशिष्ट अतिथि शिक्षा राज्यमंत्री मांगीलाल गरसिया व मुख्य शासन सचिव अशोक संपतराम थे। इस अवसर दपर समाजसेवी हरिसिंह चाहर को विद्यालयों का भौतिक विकास करने व अन्य संसाधन उपलब्ध करवाकर सहयोग देने पर राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान से सम्मानित किया गया। गांव मूंदीताल के रामावि के वरिष्ट अध्यापक रामचंद्रसिंह राठौड़ को भामाशाह प्रेरक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राठौड़ की प्रेरणा से तहसील के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के कई विद्यालयों में समाजसेवी चाहर ने भौतिक विकास करवाया और अन्य संसाधन उपलब्ध करवाए हैं। इस मौके पर शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेशाध्यक्ष शिशुपालसिंह पूनिया सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
चाहर व राठौड़ का सम्मान आजकस्बे में घंटाघर के पास बुधवार को सुबह नौ बजे होने वाले अभिनंदन समारोह में भामाशाह हरिसिंह चाहर व शिक्षक रामचंद्रसिंह राठौड़ को राज्य सरकार द्वारा क्रमश: भामाशाह व प्रेरक पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर कस्बेवासियों की ओर से उनका अभिनंदन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment