Friday, June 24, 2011

सांखू फोर्ट में 108 एंबुलेंस सुविधा शुरू

सादुलपुर
तहसील के गांव सांखू फोर्ट में गुरुवार को हुए समारोह में 108 एंबुलेंस सुविधा का लोकार्पण किया गया।राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उम्मेदसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में हुए उद्घाटन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विधायक कमला कस्वां थी।
विशिष्ट अतिथि उपखंड अधिकारी रामनिवास जाट, सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी, धर्मचंद गोदारा, ओमप्रकाश स्वामी व डॉ. प्रवीण चौधरी थे। विधायक कमला कस्वां ने पूजा-अर्चना के बाद फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर गांव में 108 एंबुलेंस सेवा का लोकार्पण किया। इस मौके पर विधायक कमला कस्वां ने १०८ एंबुलेंस सेवा के लिए किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी दी। विधायक ने डॉक्टर्स से ड्यूटी समय में अस्पताल में मौजूद रहने का आह्वान करते हुए कहा कि डॉक्टर मौजूद रहेंगे, तभी इस सेवा का वास्तविक लाभ मिल सकेगा।
एसडीएम रामनिवास जाट ने उपलब्ध संसाधनों का सदुपयोग करने की आवश्यकता बताई। सीएमएचओ डॉ. चौधरी ने बताया कि जिले में यह नौंवी एंबुलेंस सेवा शुरू की गई है। उन्होंने अस्पताल से नदारद मिलने वाले डॉक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिला प्रभारी हेमंत शर्मा ने 108 सेवा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विषम परिस्थितियों में इस सेवा का लाभ लिया जा सकता है।
उन्होंने वाहन स्टाफ का सहयोग करने और जननी सुरक्षा योजना में भी इसका लाभ उठाने का आह्वान किया। ओमप्रकाश स्वामी ने आगंतुकों का स्वागत तथा प्रभारी डॉ. प्रवीण चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। होशियारसिंह जाखड़ ने अस्पताल में महिला डॉक्टर की नियुक्ति, कालोड़ी-बुढ़ावास पेयजल योजना से पानी नहीं पहुंचने और विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पदों की समस्या की तरफ विधायक का ध्यान आकर्षित करवाया। कार्यक्रम में पंच रोशनी देवी, इंद्रमणी, तारामणी, कृष्णा कंवर, जन्नत बानो, मेवादेवी, सरपंच मानसिंह रैबारी, बलबीर, सुरेंद्र स्वामी, नवाबअली व अन्य ग्रामीणों ने माल्र्यापण, शाल व पगड़ी पहनाकर अतिथियों का अभिनंदन किया।

No comments:

Post a Comment