Saturday, August 20, 2011

अन्ना के समर्थन में शहरी-ग्रामीण भी सड़कों पर

सादुलपुर
भ्रष्टाचार के खिलाफ व अन्ना हजारे के समर्थन में ग्रामीण क्षेत्र में भी आंदोलन शुरू हो चुका है। शुक्रवार को गांव पहाड़सर में जन कवि भागुराम बिशु समाजसेवा संस्थान व स्वयं सहायता समूह की ओर से रैली निकाली गई।अध्यक्ष ओमप्रकाश बिशु के नेतृत्व में निकाली गई रैली में सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। सचिव विकास बिशु, एडवोकेट हरदीप धानोठी व राजेश धानोठी ने विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने कहा कि आज केंद्र सरकार द्वारा संविधान और जनता के मौलिक अधिकारों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इसी क्रम में गांव गुलपुरा में रॉयल विकास संस्थान की ओर से हुई बैठक में अन्ना हजारे के आंदोलन में भागीदारी निभाने का निर्णय लिया गया। प्रधानाध्यापक मोहरसिंह, संयोजक सुरेंद्र सूंडा, राजेंद्र पटीर, प्रमोद जाखड़, बलवानसिंह, जितेंद्र तंवर, पवन गुरावा सहित अन्य लोगों ने भारत को भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र बनाने में योगदान करने का आह्वान किया।
सद्बुद्धि के लिए भजन संध्या
अन्ना हजारे के समर्थन में व केंद्र सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करने के लिए गुरुवार रात को गंगा प्लाजा में नागरिकों की ओर से भजन संध्या हुई। इस अवसर पर धार्मिक व देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों की प्रस्तुतियां दी गई।
सरदारशहर में धरना जारी 

सरदारशहर. गांधी चौक में अन्ना हजारे समर्थक संघर्ष समिति द्वारा गुरुवार को शुरू किया अनिश्चित कालीन धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। समिति संयोजक दानाराम मेघवाल ने बताया कि अन्ना के अनशन तक पूर्व विधायक हजारीमल सारण के नेतृत्व में धरना जारी रहेगा। शुक्रवार को धरने पर बीरबल, हनुमान बेनीवाल, सत्यनारायण, गोपाल बिजराणिया, बजरंगनाथ सिद्ध, रामदेव पूनिया, जगदीश धन्नावंशी, अमीचंद डूडी, किशन, भंवरसिंह, भंवरलाल, ताराचंद मेघवाल, नारायणसिंह सारण बैठे।
अनशन चौथे दिन भी
सुजानगढ़. अन्ना हजारे के समर्थन में आजादी बचाओ आंदोलन व भारतीय युवा पार्टी के नेतृत्व में चल रहे अनिश्चितकालीन अनशन स्थल पर शुक्रवार को चेतावनी सभा हुई।इस दौरान अनशनकारी उत्तम प्रकाश ने कहा कि यह कैसा लोकतंत्र है जिसमें अहिंसक आंदोलन की भी अनुमति सरकार मजबूर करने पर ही देती है।चेतावनी सभा में समाजवादी पार्टी, भारत स्वाभीमान ट्रस्ट, श्रीमेढ़ स्वर्णकार नवयुवक मंडल, सुविकसित सुजलांचल मंच, सुप्रभात संस्थान व जन चेतना मंच आदि संगठनों के सैंकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।शुक्रवार को सालासर मार्ग व्यापार संघ ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर एक पैदल मार्च निकाला। भोजलाई चौराहे से शुरू होकर जुलूस शहर के विभिन्न मार्गों से होता हुआ गांधी चौक पंहुचा। इस मौके पर लोगो ने अन्ना के समर्थन में जमकर नारेबाजी की।

No comments:

Post a Comment