Wednesday, May 11, 2011

दो मामलों में फरार निकला बाबा, असली नाम छिपाया

सादुलपुर

गत चार मई की रात को गांव राघाछोटी के सोमवीर जाट की गोली मारकर हत्या करने के प्रकरण में पुलिस रिमांड पर चल रहा मुख्य आरोपी बाबा हरियाणा के पुलिस थानों में दर्ज दो मामलों में भी फरार चल रहा वांछित आरोपी है। उल्लेखनीय है कि बाबा अलखपुरी शैलपुरी रमेश पुत्र रूपचंद जाट निवासी चिड़ीचांदी जिला रोहतक (हरियाणा) ने अब तक न केवल पुलिस को अपना असली नाम बताया बल्कि हरियाणा के महम व जुलाणा पुलिसथानों में दर्ज मामलों में भी फरार चल रहा है। थानाधिकारी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि बाबा अलखपुरी का हरियाणा पुलिस से रिकोर्ड लिया गया है। रिकोर्ड के अनुसार १९९४ में उसके खिलाफ रोहतक जिले के महम पुलिसथाना में आम्र्स एक्ट(अवैध हथियार) का मामला दर्ज हुआ था। १९९८ में जींद जिले के जुलाणा पुलिसथाना में चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ। उक्त दोनों मामलों में वह फरार चल रहा है। थानाधिकारी ने बताया कि बाबा ने अपना वास्तविक नाम भी छिपाए रखा। उसका वास्तविक नाम अशोक पुत्र चंदरूप जाट निवासी निंदाणा पीएस महम जिला रोहतक (हरियाणा) है। जबकि यहां उसने अपना नाम बाबा अलखपुरी शैलपुरी रमेश पुत्र रूपचंद जाट निवासी चिड़ीचांदी जिला रोहतक (हरियाणा) बताया है। थानाधिकारी ने बताया कि रमेश बाबा अलखपुरी के भाई का नाम है। हरियाणा में दर्ज मामले भी अशोक पुत्र चंदरूप जाट के नाम से हैं। बाबा को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

फरार होकर बना बाबा
अशोक पुत्र चंदरूप जाट फिलहाल बाबा अलखपुरी बना हुआ है। 1998 में चोरी की वारदात करने के बाद से वह फरार चल रहा है। अपनी असलीयत और जुर्म छिपाने के लिए उसने न केवल नाम व गांव बदला बल्कि साधु का वेश धारण कर लिया। थानाधिकारी ने बताया कि अब तक की गई जांच में पता चला है कि १९९८ के बाद अशोक पुत्र चंदरूप जाट उर्फ बाबा अलखपुरी आमेठी तथा उज्जैन गया। वहां पर उसने आयुर्वेदिक पद्धति से इलाज की जानकारियां सीखी और केथल डेरे में आ गया। वहां वह साधु बन गया। इसके बाद वह राजगढ़ तहसील के ढाणी खुड्डाणी स्थित मनाणा जोहड़ में आकर रहने लगा। लोग उसे साधु के वेश में होने के कारण पूरा सम्मान देते रहे। अलखपुरी ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं है।

एक आरोपी को जेल भेजा
थानाधिकारी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि गांव राघाछोटी के सोमवीर जाट की हत्या के प्रकरण में गिरफ्तार व पुलिस रिमांड पर चल रहे सोमवीर पुत्र कुरड़ाराम जाट निवासी कांधराण को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment