Friday, May 6, 2011

राजगढ़ में दो की हत्या


निकटवर्ती गांव राघा छोटी में बुधवार रात बाइक पर सवार होकर आए तीन जनों ने अपने घर के बरामदे में सोए युवक की पिस्तौल से गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद तीनों बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। पुलिस ने रात को ही तत्पर कार्रवाई कर नामजद आरोपी एक बाबा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। दो अन्य बदमाशों की तलाश में पुलिस की चार टीमें गठित कर अलग-अलग स्थानों पर भेजी गई है। पुलिस ने बताया कि आनंदवीर पुत्र भोलाराम जाट निवासी राघा छोटी ने इस आशय की रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि बीती रात उसका बड़ा भाई सोमवीर (30) बैठक के आगे चबुतरे पर चारपाई डालकर सोया हुआ था। करीब 9.30 बजे अचानक एक बाइक चबूतरे के पास आकर रूकी। जब आनंदवीर घर से बाहर निकला तो पटाखेजैसी आवाज सुनी।

दौड़कर वह वहां देखा की मनाणा जोहड़ में रहने वाला बाबा अलखपुरी शैलपुरी रमेश पुत्र रूपचंद जाट निवासी चिड़ीचांदी (हरियाणा) व दो अन्य व्यक्ति बाइक पर चढ़कर भाग गए। उसके भाई सोमवीर ने आवाज लगाई कि मनाणा वाले जोहड़ के बाबाजी ने उसे गोली मार दी। घटना के बाद परिजनों व पड़ौसियों ने बाइक सवारों का पीछा किया लेकिन वो भाग गए। सोमवीर को जीप में लेकर सरकारी अस्पताल लाए तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रिपोर्ट में लिखा गया है कि सोमवीर का बाबा अलखपुरी मनाणा जोहड़ी के साथ पैसों के लेन-देन का विवाद था, इसी कारण बाबा ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

गोली सिने पर मारी गई

बाइक पर सवार होकर आए तीनों जनों में से एक ने चारपाई पर सोए सोमवीर के सिने पर नजदीक से गोली मारी। उक्त गोली पिस्तौल से मारी गई थी। सोमवीर का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाया गया है। पोस्टमार्टम के दौरान गोली शरीर के अंदर से निकालकर पुलिस को सौंपी गई। डॉक्टरों के अनुसार गोली सोमवीर के सिने पर लगकर शरीर के अंदर चली गई।

चार टीम गठित

सोमवीर की गोली मारकर हत्या करने के प्रकरण में पुलिस को इतला मिलने के बाद आरोपी बाबा को रात को ही दबौच लिया गया। उसे ढूंढने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वह अपने डेरे के पास कैर के पेड़ में छुपा हुआ था। पुलिस उपाधीक्षक विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि बाबा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बाइक पर सवार होकर आए दो अन्य लोगों को पकडऩे के लिए पुलिस की चार टीमें गठित कर हरियाणा तथा पिलानी आदि अलग-अलग क्षेत्र में भेजी गई है।

No comments:

Post a Comment