Friday, May 6, 2011

सेऊवा के खेतों में भी मिला शव

सादुलपुर

धोलिया-सेऊवा सड़क मार्ग पर स्थित एक खेत में बने कुंड के पायतान पर गुरुवार सुबह एक अज्ञात युवक की लाश मिली।

युवक की नजदीक से गोली मारकर हत्या की गई है। समाचार लिखे जाने तक मृतक की शिनाख्त नहीं हुई। थानाधिकारी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि गुरुवार सुबह सात बजे फोन पर सूचना मिली कि धोलिया-सेऊवा सड़क मार्ग पर स्थित मनीराम पूनिया के खेत में बने कुंड पर एक अज्ञात युवक की लाश पड़ी हुई है।

थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक विपिन कुमार शर्मा तथा वे स्वयं घटनास्थल पर पहुंचे, तो कुंड के पायतान पर एक अज्ञात युवक मृत पड़ा हुआ था, जिसकी बाईं साईड की आंख के ऊपर गोली मारकर हत्या की गई थी। थानाधिकारी ने बताया कि कुंड के पायतान पर शराब का खाली पव्वा, पानी की बोतल, नमकीन का पैकेट व खाली गिलास पड़े हुआ

खेत में पायतान के नजदीक जीप या पिकअप के टायरों के निशान पाए गए। उन्होंने बताया कि मृतक की शिनाख्त नहीं होने के कारण लाश को रैफरल अस्पताल के मोर्चरी रूम में रखवाया गया है।

हत्या से पूर्व पिलाई शराब

पुलिस का अनुमान है कि उक्त युवक की हत्या करने से पूर्व उसे शराब पिलाई गई थी। हत्या करने वाला व्यक्ति उसे पिकअप या जीप में अपने साथ बैठाकर लाया था। घटनास्थल के हिसाब से पहले उक्त युवक को शराब पिलाई गई, बाद में नजदीक से गोली मारी गई। उक्त गोली भी संभवतया पिस्तौल या रिवाल्वर से मारी गई है। पायतान के पास गाड़ी के टायरों के निशान तथा मृतक व एक अन्य जने के जूतों के निशान पाए गए हैं। पुलिस ने उक्त जूतों के निशान का फूट प्रिंट रहने के दृष्टिगत उन्हें सुरक्षित ढंग से रखा है। मृतक ने सफेद पेंट, हरी टी-शर्ट एवं जूते पहन रखे हैं। उसके बाएं हाथ पर काला धागा बंधा हुआ है। इसके अलावा उसके पास कोई सामान नहीं मिला, जिससे की उसकी शिनाख्त हो सके।

एएसपी पहुंचे

राजगढ़ पुलिसथाना क्षेत्र में एक साथ दो हत्याएं होने की जानकारी मिलने पर गुरुवार दोपहर में एएसपी अनिल कयाल राजगढ़ पहुंचे। एएसपी ने राघा छोटी तथा सेऊवा गांव के पास हुई गोली मारकर हत्या की घटनास्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। पुलिसथाना में हुई प्रेसवार्ता में उन्होंने बताया कि राघा छोटी प्रकरण में शामिल दो अन्य जनों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सेऊवा के पास अज्ञात मृतक की शिनाख्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है।

बॉक्स:

चार माह में तीन मर्डर, लोगों में दहशत

सादुलपुर. राजगढ़ पुलिसथाना क्षेत्र में गुरुवार को दो अलग-अलग घटनाओं में दो जनों की गोली मारकर की गई हत्या को लेकर लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। राजगढ़-बहल (हरियाणा) सड़क मार्ग पर भांकरा पुलिस चैक पोस्ट के पिछले दो-तीन सालों से लगातार बंद रहने के कारण हरियाणा के अपराधियों का आवागमन बढ़ गया है। उक्त सड़क मार्ग पर पुलिस चैक पोस्ट नहीं होने से रात के समय वाहनों की जांच-पड़ताल भी नहींं हो पा रही है। बुधवार रात को राघा छोटी गांव में सोमवीर की हत्या करने के बाद आरोपी इसी मार्ग से हरियाणा चले गए। पुलिसथाना क्षेत्र में पिछले चार माह के दौरान तीन मर्डर हो चुके हैं। गत अप्रैल माह में गुलपुरा गांव में हुई एक जने की हत्या तथा बुधवार रात को राघा छोटी गांव में घर में सोए युवक की नजदीक से गोली मारकर की गई हत्या में नामजद आरोपियों को पुलिस ने पकडऩे में सफलता भी हासिल की परंतु हत्याओं के बढ़ते सिलसिले को लेकर लोग खौफजदा है। गुरुवार सुबह हुए ब्लाइंड मर्डर के बारे में शाम तक पुलिस को कोई खास क्लू नहीं मिला। मृतक युवक की शिनाख्त के बाद ही घटना का पर्दाफाश होने की संभावना है। इस ब्लाइंड मर्डर का कोई सुराग नहीं लगा तो यह भी चार-पांच वर्ष पूर्व हुए ब्लाइंड मर्डरों की फाईल में शामिल हो जाएगा। गौरतलब है कि इससे पूर्व वृद्ध सुल्तान माली, टैंपो चालक बहलीम हत्याकांड तथा बैरासर गांव में एक युवक की गला रेंतकर की गई हत्या का अभी तक पुलिस द्वारा पर्दाफाश नहीं किया गया।

No comments:

Post a Comment