Wednesday, April 13, 2011

धारदार हथियार से युवक की हत्या

भास्कर न्यूज& सादुलपुर

निकटवर्ती गांव गुलपुरा में बीती रात धारदार हथियार से युवक की हत्या कर दी गई। वारदात के बाद आरोपी भागने में कामयाब हो गया। अभी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक विपिन कुमार शर्मा व थानाधिकारी रामप्रताप बिश्नोई ने पहुंचकर मौका ए घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने मृतक के भाई की रिपोर्ट पर एक जने के खिलाफ नामजद हत्या करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाधिकारी ने बताया कि धर्मवीर पुत्र हरीसिंह जाट निवासी गुलपुरा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसका भाई राजेश (24) पिछले पांच दिनों से गांव के आनंद पुत्र माईराम कुम्हार के साथ रहता था। बीती रात साढ़े नौ बजे करीब आनंद उनके घर आया तथा चने निकलवाने के बहाने से राजेश को बुलाकर ले गया। मंगलवार सुबह चरणसिंह ने उसे फोन पर बताया कि उसका भाई राजेश सड़क किनारे मृत पड़ा है, जिसकी आनंद ने किसी हथियार से हत्या कर दी और बाद में घर से भाग गया। आनंद के साथ अन्य व्यक्ति भी हो सकता है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

सड़क पर ही की गई हत्या

पुलिस की अब तक जांच-पड़ताल से पता चला है कि आनंद व राजेश पिछले चार-पांच दिनों से साथ-साथ रहते थे। आनंद की पत्नी मर चुकी है, जबकि राजेश कुंवारा था। दोनों के बीच क्या बात हुई और किन कारणों से राजेश की हत्या की गई। इस कोई क्ळू पुलिस को नहीं मिला है। राजेश की हत्या गुलपुरा से पहाड़सर की ओर जाने वाले रास्ते पर गांव के दूसरे छोर पर स्थित आनंद के मकान से कुछ दूरी पर सड़क पर ही की गई है। पुलिस का मानना है कि हत्या के दौरान कुल्हाड़ी या बरछी जैसे धारदार हथियार का उपयोग किया गया है। मृतक राजेश के चेहरे व सिर पर दाहिनी तरफ चोट के निशान पाए गए हैं। घटनास्थल पर खून बिखरा हुआ मिला तथा राजेश के चेहरे पर मिट्टी डाली हुई थी।

आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस टीम रवाना

राजेश की हत्या प्रकरण में नामजद आनंद कुम्हार रात को ही घर से भाग गया था। घटना की जानकारी मंगलवार सुबह पुलिस को मिलने पर आनंद की तलाश शुरू कर दी गई। उसे पकडऩे के लिए पुलिस टीम को हरियाणा में उसकी रिश्तेदारी में भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment