Sunday, August 14, 2011

ददरेवा में लक्खी मेला आज से

सादुलपुर
जाहरवीर गोगाजी की जन्मस्थली ददरेवा में 14 अगस्त से शुरू होने वाले लक्खी मेले में विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर शुक्रवार को एसडीएम प्रमोद कुमार जैन की अध्यक्षता में बैठक हुई।
सरपंच हाजरा बानो ने बताया कि मेले में पुलिस जाब्ता तैनात करने के अलावा एनसीसी कैडेट्स लगाने, ढाब पर पानी की व्यवस्था, वाहन पार्किंग, मंदिर स्थल पर बैरिकेटिंग लगाने, प्रवेश शुल्क मेले के अंदर जाने वाले वाहनों के लिए लेने, ग्राम पंचायत पर पेयजल व्यवस्था की सुविधा करने, चिकित्सा व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, यातायात व्यवस्था आदि को लेकर विचार-विमर्श व आवश्यक निर्णय लिए गए। यात्रियों की संख्या के मद्देनजर डिपो मैनजेर चूरू को रोडवेज बसें लगाने के लिए पत्र लिखा गया। बैठक में तहसीलदार, थानाधिकारी, कनिष्ठ अभियंता (बिजली), पीएचसी प्रभारी, कनिष्ठ अभियंता (जलदाय), सरपंच व ग्राम सेवक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
मेला स्पेशल गाडिय़ां शुरू
रेल प्रशासन ने ददरेवा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेवाड़ी-सादुलपुर के बीच शनिवार को मेला स्पेशल सवारी गाड़ी शुरू की है। स्टेशन अधीक्षक देबूराम मीणा ने बताया कि मेले में यात्रियों के आने को लेकर शनिवार को दो मेला स्पेशल सवारी गाड़ी शुरू की गई है। उक्त गाडिय़ां 29 अगस्त तक प्रतिदिन चलेगी। आवश्यकता होने पर समय और बढ़ाया जा सकता है। स्टेशल अधीक्षक ने बताया कि मीटरगेज लाइन पर मेला स्पेशल आवश्यकता होने पर शुरू की जाएगी।

No comments:

Post a Comment